IQOO Neo 7 SE: 5000mAh की बैटरी और 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ IQOO का यह स्मार्टफोन मार्केट में लगा रहा है आज, जाने विस्तार से

IQOO Neo 7 SE: भारत में स्माटफोन ब्रांड आई क्यू अपने नए फ्लैगशिप फोन iQoo 11 5G को लॉन्च करने के बाद में अब भारत में आइक्यू का पहला स्मार्टफ़ोन Dimensity 8200 SoC के साथ iQoo neo 7 5G फोन भारत में लॉन्च हो चुका है। यह फोन 16 फरवरी को कंपनी के द्वारा लांच किया गया है।

इस बात की जानकारी कंपनी के द्वारा उसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की गई थी। इसमें फोन का टीजर लाइव दिखाया गया था। इसमें दी गई जानकारी के अनुसार फोन गर्मी दूर करने के लिए 3D कूलिंग सिस्टम दिया गया है।

भारत के पहले मीडिया टेक Dimensity 8200 प्रोसेसर लैस फोन है। इस फोन को सबसे पहले चाइना में ही लांच किया गया था। फोन को लांच होने से पहले ही कंपनी ने इसके फीचर के बारे में जानकारी दे दी है।

आईक्यू neo 7se व neo 7 मुख्य रूप से एक ही चिपसेट लैस है। कंपनी में पहले भी कुछ ऐसे पुराने मॉडल वाले फोन के लिए ऐसा ही किया था।इस फोन से पहले ही 5G फोन को गीकबेंच लिस्टिंग पर देख सकते हैं।

Read Also:  Redmi Note 12 और Redmi 12C का सेल शुरू, भारी डिस्काउंट के साथ मिल रहा है महज 8 हज़ार रूपये में

इससे पता चल जाएगा कि नए फोन आइक्यू neo se स्मार्टफोन के सभी एक समान स्पेसिफिकेशन हो सकते हैं। फोन में 120 वाट की फ्लैश टॉर्च टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करने वाला सिस्टम है. आइए जानते हैं क्या है iQOO Neo 7 5G फोन के फीचर्स और इसका प्राइस भारत में क्या होने वाला है इसके बारे में जानकारी…

Read Also- OPPO का धमाकेदार स्मार्टफोन Find N2 Flip मचाने वाला है धमाका, सैमसंग को देगा कड़ी टक्कर

IQOO Neo 7 SE संभावित फीचर्स

आईक्यू न्यू फोन के फीचर्स की बात की जाए तो इस फोन की डिस्प्ले 6.7 इंच की स्क्रीन है जोकि फुल एचडी प्लस रेजोल्यूशन पर चल सकती है। इस फोन में सपोर्ट परफॉर्मेंस के लिए पैनल में 120Hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट भी मौजूद है कई प्रकार के mid-range प्रीमियम फोन के समान ही स्क्रीन में 1300 nits की पिक ब्राइटनेस दी गई है।

आईक्यू के इस फोन के अंदर मीडियाटेक डाइमेंसिटी 8200 चिपसेट से लैस है इस फोन में बैटरी 5000mh की दी गई है। जो कि 120 वाट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट सिस्टम वाली है।

Read Also:  Samsung लाया बंपर ऑफर! बेहद सस्ते में मिल रहे हैं यह स्मार्टफोन, देखें यह आकर्षक डील

आइक्यू कंपनी एप्पल सैमसंग जैसे बड़े ब्रांड वाली कंपनी के विपरीत रिटेल बॉक्स में एक फास्ट चार्जिंग प्रदान करती है। कंपनी के मुताबिक चार्जर से लगभग 10 मिनट में फोन की बैटरी को 60% तक बढ़ा सकते हैं। ऐसे में आप कैलकुलेट करके देखते हैं तो iQoo neo 7SE फोन केवल 18 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा।

इस फोन के कैमरे की अगर बात की जाए तो वह फोटोग्राफी के लिए यह बहुत बेहतरीन स्मार्ट फोन है क्योंकि इस फोन में रियल में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। मिड रेंज फोन में OIS सपोर्ट के साथ में 65 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 2 मेगापिक्सल का माइक्रो कैमरा, 2 मेगापिक्सल का डैक्थ कैमरा दिया गया है।

Read Also- दमदार 5G स्मार्टफोन OnePlus 11R देने वाला है दस्तक, OPPO और VIVO की बढ़ी चिंता

इस बार कंपनी ने इस फोन में 2 मेगापिक्सल का कैमरा की जगह 8 मेगापिक्सल का सेंसर भी दिया है सेल्फी लेने के लिए फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा इस फोन में मिलेगा।

Read Also:  इंटेल क्या है? What is Intel in Hindi

आइक्यू Neo 7 mid-range 5G स्मार्टफोन है इसकी भारत में अगर कीमत की बात की जाए तो लगभग ₹30000 से कम की कीमत यहां की बताई जा रही है।